लवकुश रामलीला का पांचवा दिन: सीता-हरण का प्रसंग देख दर्शकों की आंखें हुई नम

0
292
NEW DELHI, OCT 4 (UNI):- Bollywood actress Avtar Gill playing a role of sita, at Luv Kush Ramlila, in New Delhi on Thursday. UNI PHOTO-8U

दिल्ली: लालकिला ग्राउंड स्थित 15 अगस्त पार्क में चल रही विश्व की प्रसिद्ध लवकुश रामलीला जोकि लवकुश रामलीला कमिटी द्वारा आयोजित की जाती है उसके पांचवे दिन की शुरुवात गणेश वंदना एवं महालक्ष्मी अभिनय से हुई। लवकुश रामलीला के पांचवे दिन की शुरुवात रावण-मारीच के बीच संवाद से हुआ और उसके बाद रावण के द्वारा सीता हरण का प्रसंग हुआ जिसे देखकर लोगों की आँखे नम हो गयी।

सीता हरण के बाद रावण और जटायु के बीच लड़ाई का प्रसंग देखते ही बनता था और उसके बाद लड़ाई में जटायु का घायल होना और श्रीराम को उसकी सूचना देना जिसके बाद श्रीराम के चरणों में अपने प्राण त्याग देना यह सब था। लव कुश रामलीला के अलग-अलग किरदारों में नेता-अभिनेता नज़र आए। रावण के रूप में अवतार गिल ने भूमिका निभाई तो वहीं नारद के रूप में अमित घनश्याम ने। इसके अलावा विजेंद्र गुप्ता (अत्री ऋषि), गगन मलिक (रामचंद्र), मोहित (लक्ष्मण), मनीष चतुर्वेदी (शिव), अलका तिवारी (पार्वती), मनोज नरेंद्र दत्त (दशरथ), अंजना सिंह (सीता) आदि ने अपने-२ किरदारों से सबका भरपूर मनोरंजन किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here